सीरिया में बड़ी कार्रवाई का तुर्की ने वीडियो जारी किया

सीरिया में बड़ी कार्रवाई का तुर्की ने वीडियो जारी किया

सीरिया में ताजा कारवाई का तुर्की ने वीडियो जारी किया है, सीरिया के उत्तरी क्षेत्र तल अत्तवील पर हमला किया गया


सीरियाई सूत्रों ने तुर्की की सेना के सीमावर्ती प्रांत हस्का के पूर्वत्तरी छोर के तल्लुत तवील इलाक़े पर हमले की सूचना दी है। तुर्की ने इस संबंध में अंतर्राष्ट्रीय चेतावनी की अनदेखी करते हुए यह कार्यवाही की है।

कुछ मीडिया सूत्रों ने रिपोर्ट दी है कि सोमवार और मंगलवार की बीच की रात तुर्की की सेना ने सीरिया के उत्तरी क्षेत्र तल अत्तवील पर हमला कर दिया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, तुर्की की सेना ने यह हमला ऐसी हालत में किया है कि इसके संभावित ख़तरनाक परिणाम की बाबत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सचेत किया है। तुर्की काफ़ी समय से सीरिया से लगी अपनी सीमा पर बफ़र ज़ोन बनाने का प्रयास कर रहा था, ताकि अमरीका समर्थित कुर्द सशस्त्र गुटों को अपनी सीमा से कम से कम 32 किलोमीटर दूर तक धकेल दे।

तुर्की पर्वोत्तर सीरिया में कुर्द सशस्त्र गुट वाईपीजी का सफ़ाया करना चाहता है, जो पीकेके की सशस्त्र शाख़ा है, जिसे तुर्की आतंकवादी गुट क़रार देता है। हालांकि कुर्द सशस्त्र गुटों का हमेशा से अमरीका का समर्थन प्राप्त रहा है।

पूर्वोत्तर सीरिया में कुर्दों का मुद्दा अंकारा और वाशिंगटन के बीच तनाव का एक प्रमुख मुद्दा बन गया था और अर्दोगान ने आख़िरी बार ट्रम्प से संपर्क करके उन्हें अपने इरादों से अवगत करा दिया